बाढ़ राहत एवं बचाव कार्य में पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की भुमिका सराहनीय :रामदेव राय
bachhwara
शिक्षा व स्वास्थ्य का व्यापारीकरण बंद कर समान शिक्षा लागू करे सरकार : अवधेश राय
Anviksha Photo
Jio Free Calling is no more
Khanpur
Hasanpur Station
bachhwara
देखिए मंत्री जी आपके मुलाजिम हम बाढ़ पिडी़तों को राहत सामग्री नहीं दे रहे हैं
समस्तीपुर के हसनपुर थाना क्षेत्र के बलहपुर गांव में गुप्त सूचना के आधार पर हसनपुर पुलिस ने की छापेमारी
स्वच्छता रैंकिंग में समस्तीपुर जंक्शन 188वें  नंबर पर
Thursday, October 17, 2019

हमारे बारे में

indusbharat.com एक वेब पोर्टल है, जो अप्रैल 2019 से लगातार हिन्दी में online जानकारी उपलब्ध करवा रहा है। आपके भरोसे के कारण आपका अपना पोर्टल https://indusbharat.com काफी कम समय में तेजी से अपनी पहुँच बना रहा है।

https://indusbharat.com विभिन्न विषयों एवं मुद्दों पर जानकारी आप तक पहुंचाता है। यहाँ हम आपके लिए तकनीक, विज्ञान, मोटिवेशन, हेल्थ से जुड़े जानकारियों को प्रकाशित करते हैं। हमारी कोशिश है कि Internet पर उपलब्ध हर तरह की जानकारी आप तक आसान भाषा में पहुंचा सके, ताकि हमारे आस पास हो रहे हर तरह के बदलाव, जानकारी से आप अवगत रहें।

https://indusbharat.com पर आप हिन्दी में Motivational Thoughts, Stories, Interesting Facts, Historical Events, Technology News, Tips& Tricks जैसे एक से बढ़ के एक जानकारी से भरे Posts, Videos प्राप्त कर सकते हैं।

हमारा प्रयास ऐसे content आपके सामने लाना है जो आपके काम आ सके। आपके सरोकार के बातों को आप तक लाने के उद्देश्य से लगातार update किए जा रहे हैं।

आखिर इंडस भारत क्यों ?

Internet का जिस तरह से भारत में विस्तार हुआ है, हमारे जीवनशैली में बदलाव स्पष्ट देखा जा सकता है। बावजूद इसके कई सारी ऐसी चीजें हैं, जो हम जानना या सीखना तो चाहते हैं पर अधिकांश चीजें सरल भाषा न होने के कारण हमारे समझ में नहीं आती। हमारा प्रयास ऐसी ही जानकारियाँ या आपके सरोकार की चीजों को आप तक सरल भाषा में पहुंचाना है। हमारा प्रयास है कि आप तक unique एवं valuable content पहुंचे और आप नयी-नयी बातों को सरल भाषा में जान सके ।

जब हम सरल भाषा कि बात करते हैं तो हमारा मतलब ऐसे भाषा से है जो आसानी से समझ आ जाय। यही कारण है कि आप यहाँ Hindi और English के शब्दों का use देख सकते हैं। निश्चित तौर पर इस तरह के भाषा के प्रयोग से हमारी जानकारी तो बढ़ती ही है, साथ ही साथ दूसरे भाषा के words को भी सीखने कि आकांक्षा बढ़ती है ।

आपके साथ एवं आपके प्यार को देखकर हमारा उत्साह बढ़ता है एवं हमारे अंदर नयी चीजों को ढूंढने कि लालसा भी। हम आपसे इसी प्यार, भरोसे और साथ की उम्मीद करते हैं। धन्यवाद!

Login to your account below

Fill the forms bellow to register

Retrieve your password

Please enter your username or email address to reset your password.

error: Content is protected !!